Don't message me meaning in Hindi

Don’t message me meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों, क्या आप यह जानते हैं कि यदि कोई व्यक्ति don’t msg me वाक्य का प्रयोग करता है, तो उस लड़के का हिंदी भाषा में क्या मतलब होता है, यदि नहीं तो इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको सारी जानकारी देने वाले है। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको विस्तार से बताने वाले हैं कि don’t msg me meaning in hindi क्या होता है इस वाक्य से जुड़ी अन्य जानकारियां भी हम आपको देने वाले हैं।

don’t msg me meaning in hindi (don’t msg me हमें क्या मतलब होता है)

दोस्तों don’t msg me का हिंदी भाषा में मतलब होता है कि मुझे मैसेज मत करिए या फिर मुझे मैसेज ना करें।

इसका प्रयोग अक्सर उस परिस्थिति में क्या जाता है, जब आपको कोई लगातार मैसेज कर रहा है तो आपको उसको यह कहना होता है कि आप मुझे मैसेज नहीं करें, या फिर आप उसको मैसेज करने के लिए मना करना चाहते हैं तो आप don’t msg me वाक्य का प्रयोग कर सकते हैं।

तो दोस्तों अब कुछ उदाहरण के माध्यम से समझते हैं कि don’t msg me meaning in hindi क्या होता है।

1. Rigtht now I’m busy, don’t msg me

इस वाक्य में यह व्यक्ति कहने की कोशिश कर रहा है कि मैं अभी बिजी हूं या फिर किसी काम में व्यस्त हूं, तो आप कृपया करके मुझे अभी मैसेज ना करें।

2. Right now I’m in a meeting, don’t msg me

इस वाक्य में सामने वाला व्यक्ति यह कहने की कोशिश कर रहा है, कि मैं अभी किसी मीटिंग में हूं, या मैं किसी मीटिंग में बिजी हूं तो आप कृपया करके मुझे मैसेज ना करें।

तो दोस्तों हम दोनों ही वाक्यों के अंतर्गत don’t msg me का प्रयोग किया गया है तथा दोनों वाक्यों में इसका मतलब यही होता है कि मुझे अभी मैसेज ना करें।

एक दोस्त आपको भी किसी व्यक्ति को मना करना हो कि आप मुझे मैसेज ना करें तो आप don’t msg me शब्द का प्रयोग कर सकते हैं। यदि कोई भी व्यक्ति आपको लगातार मैसेज करके परेशान कर रहा है तो था आप उसे मना करना चाहते हैं कि वह मैसेज नहीं करें तो आप उसे don’t msg me कह सकते हैं।

Also Read: May god fulfill your all wishes meaning in Hindi

Conclusion

तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हमने जाना कि don’t msg me meaning in hindi क्या होता है, इसके अलावा don’t msg me वाक्य से जुड़ी अनेक जानकारियां दी है, कि इस वाक्य का प्रयोग कहां पर किया जाता है यदि आप इस वाक्य का प्रयोग करना चाहते हैं तो आप किस तरह से कर सकते हैं।

Leave a comment