Don't tell people your dreams show them meaning in Hindi

Don’t tell people your dreams show them meaning in Hindi

नमस्कार दोस्तों, यदि आप किसी को भी अपने सपनों के बारे में बताते हैं, ओर कोई व्यक्ति आपको यह कहता है कि don’t tell people your dreams show them, तो क्या आप जानते हैं कि इसका हिंदी भाषा में क्या मतलब होता है या फिर इसका मतलब क्या निकलता है। यदि आपको इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है तो आपको इस पोस्ट के माध्यम से हम यह सारी जानकारी देने वाले हैं।

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि don’t tell people your dreams show them meaning in hindi क्या होता है। इसके अलावा भी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से dont tell people your dreams show them meaning in hindi के बारे में अन्य जानकारी अभी देने वाले हैं।

Don’t tell people your dreams show them meaning in hindi (don’t tell people your dreams show them को हिंदी भाषा में क्या कहते हैं?)

दोस्तों Don’t tell people your dreams show them का हिंदी भाषा में मतलब होता है कि “आप अपने सपनों के बारे में लोगों को ना बताएं”, बल्कि उनको लोगों को पूरा करके दिखाएं। इसे गर्म आसान भाषा में समझेगा आप अपने सपनों को लोगों के सामने बताए नहीं बल्कि उनको पूरा करके दिखाएं।

दोस्तों इस वाक्य का प्रयोग अक्सर उस समय किया जाता है, जब आप किसी को अपने सपने के बारे में बता रहे हैं, तथा कोई व्यक्ति आपको यह कहना चाहता है, कि आप उनको अपने सपनों के बारे में न बताएं बल्कि उनको पूरा करके दिखाएं, या फिर कोई भी व्यक्ति अपने सपनों के बारे में किसी को बताए रहता है, तथा आप उसे यह कहना चाहते हैं, कि आप अपने सपनों के बारे में लोगों को ना बताएं बल्कि उनको पूरा करके दिखाएं, तो आप dont tell people your dreams show them का प्रयोग कर सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों कुछ उदाहरण के माध्यम से समझते हैं कि dont tell people your dreams show them meaning in hindi क्या होता है।

1. You are very intelligent, don’t tell people your dreams show them

इस वाक्य का मतलब होता है कि आपका भी ज्यादा होशियार हैं, तो अपने सपनों के बारे में लोगों को ना दिखाए बल्कि उनको अपने सपने पूरे करके दिखाएं।

2. Your dreams are very big but don’t tell people your dreams show them

इस वाक्य में यह व्यक्ति कहना चाह रहा है, कि तुम्हारे सपने काफी बड़े हैं लेकिन अपने सपनों के बारे में लोगों को ना बताएं बल्कि अपने अपने सपने को पूरा करके दिखाएं।

दोस्तो आप भी इस वाक्य का प्रयोग अपने दैनिक जीवन में कर सकते हैं, यदि कोई व्यक्ति अपने बड़े बड़े सपनों के बारे में लोगों को बता रहा है, और आप उस व्यक्ति को यह कहना चाहते हैं कि आप अपने सपनों के बारे में लोगों को ना बताएं, बल्कि उनको पूरा करके दिखाएं, तो आप उस वक्त dont tell people your dreams show them वाक्य का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसका यही मतलब निकलता है।

तो दोस्तों इन दोनों ही वाक्यों के अंतर्गत dont tell people your dreams show them वाक्य का प्रयोग किया गया था, दोनों ही वाक्यों के अंतर्गत इसका मतलब यही निकलता है, कि अपने सपनों के बारे में लोगों को न बताए, बल्कि उन्हें अपने सपने पूरा करके दिखाएं।

Also Read: Describe what you are selling meaning in Hindi

Conclusion

तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से हमने जाना कि dont tell people your dreams show them meaning in hindi क्या होता है, इसके अलावा हमने आपको dont tell people your dreams show them से जुड़ी सारी जानकारियां दी है कि आप इसका प्रयोग कहां-कहां पर कर सकते हैं, तथा किस तरीके से कर सकते हैं। हमें उम्मीद है, कि आप हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी पसंद आई होगी तथा आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ नया जानने को मिला होगा।

Leave a comment