दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक कौन है?(sabse bada tantrik)

दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक कौन है?(sabse bada tantrik)

नमस्कार दोस्तों, आजकल दुनिया में काफी लोग ऐसे हैं जो तंत्र मंत्र से सब कुछ पाना चाहते हैं। लोगों को लगता है कि तंत्र मंत्र से उनकी परेशानियां ठीक हो सकती हैं अधिकतर लोग तांत्रिक के पास जाते हैं और धनवान बनने का उपाय पूछते हैं लोग तंत्र मंत्र की विद्या से अपने घर में सुख लाना चाहते हैं।

इसीलिए लोगों को हमेशा इसकी खोज रहती है कि दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक कौन है? बहुत लोग तंत्र मंत्र की विद्या भी सीखना चाहते हैं जिससे कि वह लोगों की मदद कर सके। लेकिन लोगों को यह नहीं पता कि दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक कौन है? जो उन्हें यह विद्या सिखा सकता है। तो आज हम इस लेख के माध्यम से तांत्रिकों के बारे में विस्तार से पढ़ेंगे। परन्तु उससे पहले हम जानेंगे कि तांत्रिक कौन है?

तांत्रिक कौन है? (Who is Tantrik?)

तांत्रिक उन व्यक्तियों को कहा जाता है जो सालों से अपने गुरु के सानिध्य में रहकर साधना कर रहे होते हैं। तांत्रिक वह व्यक्ति व्यक्ति है जो मंत्रों की साधना को सिद्ध करता है, और अलौकिक शक्तियां प्राप्त करता है। तांत्रिक बनना बहुत मुश्किल होता है। क्योंकि तांत्रिक बनने के लिए धैर्य, साधना, विश्वास आदि रखने पड़ते हैं।

हम आपको यह भी बता दे की तांत्रिक दो प्रकार के होते हैं, पहले वह, जो अपनी तांत्रिक विद्या का उपयोग करके लोगों का भला करते हैं। तथा दूसरे तांत्रिक वह है, जो अपने विद्या का प्रयोग करके लोगों की जिंदगी में अशांति पैदा करते हैं या केवल पैसे कमाना चाहते हैं।

तांत्रिक लोग क्या करते है? (What does Tantrik Do?)

ऐसा लोगों को लगता है कि यदि उनके घर में अशांति है या उनकी जिंदगी में कोई परेशानी है तो तांत्रिक लोग उनकी परेशानियों का हल निकाल सकते हैं और उनकी अशांति को शांति में बदल सकते हैं।

आप यह जानकर अचंभित होंगे कि तांत्रिक आपको दूर बैठे हुए भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि वह पहले आपके शरीर का कुछ चीज़ (बाल, नाखून आदि) का उपयोग करके एक गुड़िया बनाते है और फिर वह उस गुड़िया के साथ जो भी करते है वह आपके साथ भी होता है। इस बात में कितनी सच्चाई है इस बात की पुष्टि तो हम भी नही कर सकते।

दुनिया मे ऐसे भी तांत्रिक है जो अपने तंत्र-मंत्र की शक्ति से लोगों के दुखों को दूर कर सकते है। ऐसे तांत्रिक सभी देवताओं की पूजा करते है और ऐसे मंत्रों का उच्चारण करते है जिनका असल मे हम कोई मतलब नही निकाल सकते, जैसे- ह्रीं, क्लीं, हुँ आदि। यही भले तांत्रिक होते हैं। यह लोगों की भलाई के लिए अपनी तांत्रिक विद्या का उपयोग करते है।

दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक कौन है? (Who is the biggest Tantrik of the world?)

तो आइए अब हम आपको बताते हैं कि दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक है? वैसे तो बहुत लोग मानते हैं कि दुनिया के सबसे बड़े तांत्रिक असम के कामाख्या मंदिर में है या कोलकाता के काली घाटी के मंदिर में है या राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में है। लोगों को ऐसा इसलिए लगता है क्योंकि उन तांत्रिकों ने लोगों का भला किया है। परन्तु दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक आचार्य रजनीश है। जिनको हम ओशो नाम से भी संबोधित करते हैं। इसके अलावा सेमरी हरचंद को भी विश्व का सबसे बड़ा तांत्रिक माना जाता है।

बुरे तांत्रिकों से कैसे बचें?

बुरे तांत्रिक केवल आप से पैसे कमाना चाहते हैं या आप को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। बुरे तांत्रिक उन लोगों को ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं जिन्हें इस बात की अधिक जानकारी नहीं होती बुरे तांत्रिक अधिकतर छोटे गांव या कस्बों में जाते हैं और गॉंव के लोगो को अपनी बातों में फँसाकर पैसे लुटते है। गॉंव के व्यक्तियों को इनके बारे में ज्यादा जनकारी नही होती इसलिए वह बुरे तांत्रिको की बातों में फंस जाते है।
बुरे तांत्रिक सबसे पहले आपके घरों में चल रहीं परेशानियाँ बताते है और आपको डराते हैं। फिर आपको ऐसा उपाय करने के लिए कहते है जो असल मे आप नही कर सकते। फिर आपके दूसरे उपाय पूछने पर तांत्रिक कहते है कि ये उपाय मैं कर सकता हूँ लेकिन उसके लिए आपको मेरी ये ये शर्तें माननी पड़ेगी उसमे वे कई सारे रुपयों की डिमांड करते हैं।

ऐसे समय पर आपको केवल भगवान का नाम स्मरण करना है क्योंकि बुरे तांत्रिकों की विद्या भगवान के सामने टूट जाती है और आपको सच्चाई दिखने लगती है। इस तरीके से आप बुरे तांत्रिकों से बच सकते हैं। इसके अलावा आप हर तांत्रिकों पे भरोसा ना करें।

निष्कर्ष (Conclusion)

हम निष्कर्ष में आपको बस इतना बताना चाहेंगे कि हर तांत्रिकों की बातो में आप बिल्कुल ना आए और अच्छे और जाने माने तांत्रिकों पर ही भरोसा करें। हम उम्मीद करते हैं आपको पता चल गया होगा कि दुनिया का सबसे बड़ा तांत्रिक कौन है? इसके अलावा इस लेख से यह भी जरूर पता चलता है कि दुनिया में अच्छे और बुरे दोनों तांत्रिक हैं, बस हमें पहचानना होगा कि कौन सी तांत्रिक हमारी भलाई करना चाहते हैं। और कौन से तांत्रिक हमें नुकसान पहुंचाना चाहते हैं। साथ में हमें जरूरत है कि हम भगवान पर सबसे ज्यादा भरोसा रखें और साथ में अपनी मेहनत पर भी भरोसा रखें। क्योंकि मेहनत करने से ही हमें सही फल प्राप्त होता है।

Leave a comment