नौकरी प्राप्त करने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए

नौकरी प्राप्त करने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए

नमस्कार दोस्तो, आज के समय में हर कोई व्यक्ति या तो कोई सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहता है, या फिर कोई प्राइवेट नौकरी प्राप्त करना चाहता है। नौकरी एक आम व्यक्ति के जीवन की सबसे जरूरतमंद चीजों में से एक होती है। दोस्तों क्या आप जानते हैं कि नौकरी प्राप्त करने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए, यदि आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है, तथा आप इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको इस विषय के बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि नौकरी प्राप्त करने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए, हम आपको इस विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी इस पोस्ट के अंतर्गत शेयर करने वाले हैं। तो ऐसे में आज का की यह पोस्ट आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है, तो इसको अंत जरूर पढ़िए।

नौकरी प्राप्त करने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए

जैसा कि दोस्तों आप सभी लोगों को पता होगा कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में एक नौकरी का काफी महत्व होता है, तथा अधिकांश लोगों के परिवार का खर्चा उस नौकरी के ऊपर ही चलता है। यदि आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है तो आप क्या आप जानते हैं कि नौकरी प्राप्त करने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए, तो यदि आपको इस विषय के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि ज्योतिष के अनुसार नौकरी प्राप्त करने के लिए आपको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

अनेक जगहों पर यह बताया है, कि यदि आप भगवान शिव की पूजा करते हैं, तो उसमें आपको नौकरी मिलने के चांस काफी होते हैं, इसीलिए यदि आपको नौकरी नहीं मिलती है, तथा किसी ज्योतिषी सलाह लेते हैं तो वह अक्सर यह कहते हैं, कि आपको इसके लिए भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

sarkari naukri ke liye mantra

इस विषय के बारे में हमारी राय यह है, कि आपको हर एक दिन का की पूजा करनी चाहिए, तथा नौकरी आपको अपनी मेहनत से मिलने वाली है। यदि आप कोई भी काम नहीं करते हैं, तथा आपको किसी भी विषय के बारे में ज्ञान नहीं है, तो आपको कभी भी नौकरी नहीं मिलने वाली है। इसी के अलावा यदि आपको अपने काम के अंतर्गत अच्छी समझ है तथा आपको कोई भी एक कार्य करना आता है, तो आपको उस कार्य के अंतर्गत नौकरी मिल सकती है। तो ऐसे में आपको नौकरी किसी भी भगवान की पूजा करने से नहीं बल्कि मेहनत करने से मिलती है।

अगर आप मेहनत नहीं करती है, तथा आप यह उम्मीद कर रहे हैं, कि भगवान आपको नौकरी दे देगा तो ऐसा कभी भी नहीं होने वाला है। हिंदू धर्म की सबसे धार्मिक किताब गीता के अंतर्गत भी कहा गया है कि आपको सदैव कर्म करते रहना चाहिए, इसके अलावा आपको फल की इच्छा कभी नहीं करनी चाहिए, यदि आप कर्म करते हैं, तो आपको अलग से मिलने वाला है। तो ऐसे में आपको भी सिर्फ कर्म करते रहना चाहिए, तो आपको सफलता अवश्य मिलने वाली है।

आज आपने क्या सीखा

तो आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको बताया कि नौकरी प्राप्त करने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए, हमने आपको इस पोस्ट के अंतर्गत के विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी को देने का प्रयास किया है। इसके अलावा हमने आपके साथ इस पोस्ट के अंतर्गत नौकरी प्राप्त करने के लिए किस देवता की पूजा करनी चाहिए से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां शेयर की है, जैसे कि ग्रंथों के हिसाब से किस देवता की पूजा करने से नौकरी मिल सकती है, तथा क्या आपको वास्तव में अलग-अलग देवताओं की पूजा करने से नौकरी मिलती है, या फिर आपको कर्म करने से नौकरी मिलती है।

आज की इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको इस विषय से जुड़ी लगभग हर एक जानकारी को देने का प्रयास किया है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई यह इंफॉर्मेशन पसंद आई है, तथा आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ नया जानने को मिला है। इस पोस्ट को सोशल मीडिया के माध्यम से आगे शेयर जरूर करें, तथा इस विषय के बारे में अपनी राय हमें नीचे कमेंट में जरूर बताएं।

FAQ

सरकारी नौकरी के लिए कौन सा ग्रह मजबूत होना चाहिए?

दूसरे, छठे और दसवें भाव में शुभ ग्रह वाले जातक को सरकारी नौकरी मिलती है। वहीं यदि छठे भाव पर शनि की दृष्टि हो या शनि छठे भाव से संबंधित हो तो सरकारी नौकरी की उम्मीद है। इसके अलावा कुंडली में केंद्र या त्रिकोण में चंद्रमा की उपस्थिति से सरकारी नौकरी का योग बनता है।

नौकरी नहीं मिल रही हो तो क्या करें?

यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं और आपको अपने अनुसार नौकरी नहीं मिल रही है या नौकरी मिलने में बाधा आ रही है तो आपको सोमवार का व्रत करना चाहिए और किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर अभिषेक करने के साथ अक्षत चढ़ाएं। लेकिन ध्यान रहे कि चावल टूटे नहीं।

नौकरी के लिए कौन से देवता की पूजा करनी चाहिए?

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो सबसे पहले शिव का वरदान लें… भोलेनाथ शिव के उपाय नौकरी का मार्ग प्रशस्त करते हैं। शास्त्रों के अनुसार इस उपाय से व्यक्ति को अखंड लक्ष्मी की प्राप्ति होती है।