ABP News का मालिक कौन है? | abp news owner name

ABP News भारत के टोंक न्यूज़ चैनल में से एक है, ABP news भारत का एक काफी विश्वसनीय चैनल है तथा इसे काफी ज्यादा देखा जाता है और लोगों द्वारा पसंद भी किया जाता है, एबीपी न्यूज़ की टीआरपी भी काफी ज्यादा अच्छी रहती है। क्या आपने कभी सोचा है कि abp news ka owner kaun hai ओर एबीपी न्यूज़ किस देश का चैनल है। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि एबीपी न्यूज़ चैनल का मालिक कौन है तो इसकी सारी इंफॉर्मेशन आपको इस आर्टिकल में मिलने वाली है।

abp news ka owner kaun hai (ABP News Owner)

अगर आपके मन में यह सवाल है कि owner of abp news channel तो आपकी जानकारी के लिए मैं बता दूं कि एबीपी न्यूज़ का मालिक (ABP News Owner) ABP ग्रुप है। ABP ग्रुप से ही इस पूरे न्यूज़ चैनल को चलाया जाता है। ABP ग्रुप के मालिक Aveek Sarkar (ABP News Owner) है

ABP ग्रुप की शुरुआत 1998 में की गई थी, शुरुआत में ABP News का नाम Star News रखा गया था बाद में 2012 में इसे स्टार न्यूज़ से बदलकर ABP News कर दिया गया। तब से लेकर अब तक एबीपी न्यूज़ काफी पॉपुलर हो चुका है।

एबीपी न्यूज़ क्या है?

एबीपी न्यूज़ भारत का एक बहुत ही पॉपुलर न्यूज़ चैनल है। एबीपी न्यूज़ आपको टाटा स्काई में 596 पर देखने को मिलता है, अगर आप एयरटेल डीटीएच का यूज करते हैं तो आपको ही है एयरटेल डीटीएच में 309 नंबर पर देखने को मिलता है और डिश टीवी में आपको एबीपी न्यूज़ 650 नंबर पर देखने को मिलता है और वही अगर आप वीडियोकॉन d2h का यूज करते हैं तो आपको यह 310 नंबर पर देखने को मिलता है।

एबीपी न्यूज़ के बारे में (About ABP News)

एबीपी न्यूज़ चैनल का मालिक कौन है
who is the owner of abp news
स्थापना 1922
मुख्यालय मुंबई, भारत
मालिक अशोक कुमार सरकार
सीईओ अविनाश पांडेय
मूल कंपनी ABP Group
उत्पाद  न्यूज़ मीडिया
वेबसाइट abplive.com

भारतीय न्यूज़ इंडस्ट्री में कहां पर है एबीपी न्यूज़

भारत में न्यूज़ इंडस्ट्री काफी बड़ी है और आपको इसमें काफी बड़े-बड़े चैनल देखने को मिलते हैं जिसमें आपको आज तक, इंडिया टीवी, एनडीटीवी जैसे चैनल देखने को मिलते हैं और इन चैनल के साथ साथ एबीपी न्यूज़ भी भारतीय की न्यूज़ इंडस्ट्री का एक बहुत ही बड़ा और सम्मानजनक चैनल है। रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय न्यूज़ इंडस्ट्री का सबसे सर्वश्रेष्ठ न्यूज़ चैनल आज तक को माना जाता है, यह उसकी टीआरपी को देखकर माना जाता है। टीआरपी और पॉपुलरटी मध्य नजर रखते हुए एबीपी न्यूज़ को 5वें नंबर पर रखा जाता है।

Top 10 News Channel of India

abp ka malik kaun hai
abp न्यूज़ का मालिक कौन है? | abp ka malik kaun hai

1. Times now
2. India today
3. Aaj Tak
4. NDTV
5. ABP news
6. CNN news18
7. India TV
8. BBC World news
9. NDTV India
10. Zee news

ABP news anchor

एबीपी न्यूज़ में Sumit Awasthi, Shobhna Yadav, Romana Isar Khan, Shikha Thakur, Kumkum Binwal, Pratima Mishra,Shagun Sharma, Akhilesh Anand जैसे बड़े बड़े लोग काम करते हैं, इन सभी एंकर के शो एबीपी न्यूज़ के दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं।
निष्कर्ष

Also Read:

तो हमने इस आर्टिकल के माध्यम से पढ़ा की एबीपी न्यूज़ का मालिक कौन है? | abp news ka malik kaun hai इसके अलावा भी एबीपी न्यूज़ से जुड़ी काफी जानकारी हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से दी है, अगर आप एबीपी न्यूज़ नहीं देखते हैं तो आपको इसे जरूर देखना चाहिए क्योंकि यहां पर आपको काफी अच्छा कंटेंट देखने को मिलता है। एबीपी न्यूज़ पर आपको न्यूज़, डिबेट और तमाम अलग-अलग प्रकार के शो देखने को मिलते हैं वहीं की क्वालिटी भी आपको काफी शानदार देखने को मिलती है।

उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल (abp news channel ka malik kaun hai) पसंद आया होगा इसे अपने दोस्तों के बीच शेयर जरूर करें तथा कमेंट करके हमें अपनी प्रतिक्रिया जरुर दें।

HomepageClick Hear