शरीर में भूत होने के लक्षण क्या होते हैं?

नमस्कार दोस्तों, आपने भूतों की बारी में तो अक्सर सुना होगा, इस दुनिया के अंतर्गत भूत  सारे ऐसे लोग हैं, जिनको भक्तों से कोई भी डर नहीं लगता है, तथा यह नहीं मानते हैं, कि किसी भी प्रकार की भूत प्रेत होते हैं इसके अलावा भूत  से लोगों का इसके अंतर्गत काफी विश्वास होता है, तथा उनको काफी डर भी लगता है। दोस्तों क्या आप जानते हैं, कि शरीर में भूत  होने के लक्षण क्या होते हैं। यदि आपको इस सवाल का जवाब मालूम नहीं है, तथा आप इसके बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको इसके बारे में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि शरीर में भूत  होने के लक्षण क्या होते हैं, और इस विषय से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी अभी हम आपको इस पोस्ट में देने वाले हैं।

शरीर में भूत  होने के लक्षण क्या होते हैं?

अगर बात की जाएगी शरीर में भूत  होने के क्या क्या लक्षण होते हैं , तो यदि आपके शरीर के अंतर्गत निम्न अलग-अलग प्रकार के लक्षण है, तो आप के अंतर्गत होने की संभावना हो सकती है:-

bhoot ki awaaz kaisi hoti hai
कैसे पता करें कि घर में भूत-प्रेत है | sarir me bhoot hone ke lakshan

1. यदि आपको रात भर प्रिय सपने आते हैं, या फिर भूतों से संबंधित आपको सपने आते हैं, जिसके अंतर्गत वह सपने आपको डरावने भी लग सकते हैं, इसके अलावा इन सपनों के अंतर्गत भूत आपसे दोस्ती करने का प्रयास भी कर सकता है, तो ऐसे ही मैं आपके शरीर में भूत  होने का संभावना हो सकती है।

2. यदि आपका शरीर काफी मजबूत हो जाता है, या फिर आपका भी शक्तिशाली महसूस करने लगते हैं, तो ऐसे में यह आपके शरीर में भूत  होने की एक पहचान हो सकती है।

3. यदि आपके शरीर के अंतर्गत या फिर आपके शरीर पर आपका कोई भी काबू नहीं रहता है, आप अपने आप को काबू नहीं कर पाते हैं, यदि कोई बातचीत हो रही है तथा उसका कोई जवाब नहीं दे पा रहे हैं, तो ऐसी परिस्थिति के अंतर्गत भी आपके शरीर में भूत होने की संभावना हो सकती है।

4. यदि आप अधिक रोने लगते हैं या कि आपको काफी रोना आता है, या आप लगातार दुखी रहते हैं, तो ऐसे में भी आप के शरीर में भूत  होने की संभावना कभी हो सकती है।

5. यदि आपके मन के अंतर्गत बार-बार गलत प्रकार के विचार आते हैं, या फिर आपके मन के अंतर्गत भूतो से संबंधित अलग-अलग प्रकार के विचार आते हैं, तो ऐसी परिस्थिति के अंतर्गत भी आपके शरीर में भूत होने की संभावना हो सकती है।

6. यदि आपको अलग-अलग परिस्थितियों के अंतर्गत काफी ज्यादा गुस्सा आने लगता है तो आप काफी ज्यादा चिल्लाने लगते हैं तो ऐसी परिस्थिति में भी इस बात की काफी ज्यादा संभावना हो सकती है।

7. यदि आपकी रोचे अलग-अलग होने लगती है तथा लगातार बदलने लगती है तो ऐसी परिस्थिति में भी इसकी संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

तो इन अलग-अलग लक्षणों के अंतर्गत आपके शरीर में भूत  होने की संभावना हो सकती है। इसके अलावा और भी कई अलग-अलग प्रकार के कारण हो सकते हैं।

यह जानकारी काफी गंभीर होती है, तथा यह लक्षण आपके शरीर के अंतर्गत अन्य कारणों से भी हो सकते हैं यानी कि आपको डर किसी भी कारण से लग सकता है, आपको सपने कई अन्य कारणों से भी आ सकते हैं, तो ऐसे में आपके शरीर में भूत है इसके बारे में कोई भी बता नहीं सकता है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों इस पोस्ट के माध्यम से आपने जाना कि शरीर में भूत होने के लक्षण क्या-क्या होते हैं, हमने आपको इस विषय से जुड़ी हर एक जानकारी इस पोस्ट में देने का प्रयास किया है, इसके अलावा हमने आपको इस विषय से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी शेयर की है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारी द्वारा दी गई यह इंफॉर्मेशन पसंद आई है, तो आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ नया सीखने को मिला है।

भूत कौन चीज से डरता है?

भूत-प्रेत जैसी नकारात्मक शक्तियां नमक से डरती हैं। माना जाता है कि नमक आपके घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर कर सकारात्मकता का वातावरण बनाता है। इसलिए घर के हर कोने में साबुत नमक को किसी कागज या कपड़े में लपेट कर रख दें।

भूत भगाने का कौन सा मंत्र है?

महावीर जब नाम सुनावे। श्री हनुमान चालीसा की इस पंक्ति का जाप करने से जातक पर प्रेत पिशाच व भटकती आत्माओं का साया दूर हो जाता है।

ऊपरी हवा का पता कैसे लगाएं?

राहु, शनि और केतु ऊपरी हवाओं के कारक हैं। जब किसी जातक के लग्न (शरीर), गुरु (ज्ञान), त्रिकोण (धार्मिकता) और द्विस्वभाव राशियों पर पाप ग्रहों का प्रभाव हो तो ऊपरी वायु की संभावना बनती है। लक्षण नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति का शरीर कांपता रहता है। वह प्राय: ज्वर, मिर्गी आदि से पीड़ित रहता है।

संकट में कौन सा मंत्र?

संकटमोचन मंत्र : ॐ हं हनुमते नम:

HomepageClick Hear