UP का सबसे बड़ा दबंग जिला कौन सा है? | up ka sabse dabang jila

भारत देश में कुल 28 राज्य हैं इन्हीं 28 राज्यों में से एक राज्य है उत्तर प्रदेश। उत्तर प्रदेश क्षेत्र की दृष्टि के आधार पर भारत का दूसरा सबसे बड़ा राज्य है। यहां की मुख्य भाषा भोजपुरी है हम आपको यह भी बता दें कि भारत में सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला राज्य भी उत्तर प्रदेश है उत्तर प्रदेश से ज्यादा जनसंख्या वाले केवल पांच देश हैं जिनका नाम है चीन भारत संयुक्त राज्य अमेरिका इंडोनेशिया और ब्राजील। यह राज्य चारों ओर से अन्य राज्यों से घिरा हुआ है। ऐसे देश को हिंदू धर्म का एक प्रमुख स्थल भी माना जाता है।

इन सभी चीजों के साथ साथ उत्तर प्रदेश दबंगई के लिए भी जाना जाता है।यह अपनी दबंगई के लिए बहुत ही लोकप्रिय है। उत्तर प्रदेश को लोग बहुत ही खतरनाक एवं दबंग वाला राज्य मानते हैं। दबंग एवं खतरनाक दोनों में ही अंतर है। यहां पर लोग कानून के नियमों का पालन नहीं करते और ना ही कानून के रख वालों की इज्जत करते हैं जिसके कारण उत्तर प्रदेश को गुंडाराज करने वाला शहर माना जाता है। हो सकता है कि आप यह जानना चाहते हो कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बड़ा दबंग जिला कौन सा है? और सबसे अधिक खतरनाक जिला कौन सा है? दबंग एवं खतरनाक दोनों में ही अंतर है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से यूपी का दबंगई जिला और खतरनाक शहर के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे कृपया इस लेख को अंत तक पढ़े।

यूपी का सबसे बड़ा दबंग जिला कौन सा है?

यूपी में सबसे बड़ा दबंग जिले का नाम “सीतापुर” है इस जिले को सबसे बड़ा दबंग जिला इसलिए कहा जाता है। क्योंकि यहां के युवा एवं नेता किसी भी कानून के नियमों का पालन नहीं करते, बल्कि अपना एक खुद का कानून बनाते हैं और दूसरे सामान्य व्यक्तियों को भी उसका पालन करने को कहते हैं। आपको इस जिले में बहुत बड़े बड़े बाहुबली लोग देखने को मिलेंगे सीतापुर जिले में अक्सर दबंग तथा अशांति का वातावरण बना रहता है।

यूपी का सबसे बड़ा दबंग जिला कौन सा है? | Which is the biggest Dabang district of UP? | up ka sabase dabang jila kaun sa hai?

ब्राह्मण वर्ग जिनको हिंदुओं ने सबसे सर्वश्रेष्ठ दर्जा दिया है वही ब्राह्मण वर्ग के लोग सीतापुर जिले में सबसे अधिक दबंगई करते हैं और इस जिले में ब्राह्मणों का डर बना रहता है। कई लोग मिर्जापुर को भी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा दबंग जिला मानते हैं क्योंकि मिर्जापुर वेब सीरीज मैं मिर्जापुर को बड़े रूप में दबंग वाला जिला दिखाया गया है। लेकिन मिर्जापुर उत्तर प्रदेश प्रदेश के दबंग जिलों में नहीं आता, आपको अक्सर सीतापुर जिले के बारे में कोई न कोई मारपीट की खबर सुनाई देती होगी। यदि यहां पर किसी भी प्रकार के आपसी झगड़े होते हैं तो लोग एक दूसरे को सीधे गोली मार देते हैं। यहां पर कानून को नहीं मानने के कारण यह सबसे बड़ा दबंग जिला कहलाता है।

Also read: उत्तर प्रदेश का सबसे छोटा जिला

उत्तर प्रदेश का सबसे खतरनाक शहर कौन सा है?

उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों को ही खतरनाक माना जाता है क्योंकि यहां के निवासी हर छोटी लड़ाई झगड़ों पर बंदूक निकाल लेते हैं। जैसा कि हमने आपको बताया कि उत्तर प्रदेश का जो सबसे बड़ा दबंग जिला है वही उत्तर प्रदेश का सबसे खतरनाक जिला भी है यानी उत्तर प्रदेश का सबसे खतरनाक जिला भी सीतापुर ही है।

यूपी का सबसे बड़ा दबंग जिला कौन सा है? | Which is the biggest Dabang district of UP? | up ka sabase dabang jila kaun sa hai?

अगर हम माने तो सारा शहर ही खतरनाक है और ना माने तो सारा शहर ही बहुत अच्छा है कुछ ना कुछ अच्छाइयों के साथ कुछ ना कुछ कमियां भी जरूर होती है। आपको हर शहर में कुछ अच्छे व्यक्ति भी मिलेंगे तो कुछ खतरनाक व्यक्ति भी मिलेंगे। यह हमारे सोच के ऊपर होता है कि हम इससे अच्छा मानते हैं या बुरा। यदि देखा जाए तो उत्तर प्रदेश हिंदू धर्म के हिसाब से एक प्रमुख पर्यटक स्थल माना जाता है क्योंकि यहां के निवासियों में भगवान के लिए सबसे अधिक श्रद्धा होती है। वही यहां पर कुछ व्यक्ति अपना दबंग भी जमा कर रखते हैं। इसलिए उत्तर प्रदेश को दबंग राज्य भी कहा जाता।

Also read:

Note:- हमने यह जानकारी इंटरनेट से लिया है और हम इस जानकारी का कोई दावा नहीं करते हैं।

निष्कर्ष

आशा है या आर्टिकल आपको बहुत पसंद आया हुआ इस आर्टिकल में हमने बताया (यूपी का सबसे दबंग जिला कौन सा है? Up ka Sabse Dabang Jila kaun Sa hai) के बारे मे संपूर्ण जानकारी देने की कोशिश की है अगर यह जानकारी आपको अच्छी लगे तो आप अपने दोस्तों के साथ भी Share कर सकते हैं अगर आपको कोई भी Question हो तो आप हमें Comment कर सकते हैं हम आपका जवाब देने की कोशिश करेंगे।

FAQ

यूपी का दबंग शहर कौन सा है?

यूपी का दबंग शहर के बारे मे आर्टिकल में संपूर्ण जानकारी दिया है।

यूपी का दूसरा सबसे बड़ा जिला कौन सा है?

सोनभद्र जिला उत्तर प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा जिला है।

यूपी का सबसे नया जिला कौन सा है?

गौतमबुद्धनगर जिले के बाद हापुड़ को नया जिला बनाया गया। हापुड़ अब पंचशीलनगर जिले के रूप में जाना जाएगा। साथ ही शामली-कैराना को मिलाकर प्रबुद्धनगर बनाने की घोषणा की गई।